अफगानिस्तान में तालिबान के हमलों में 17 नागरिक मारे गए

  • अफगानिस्तान में तालिबान के हमलों में 17 नागरिक मारे गए
You Are HereInternational
Sunday, August 18, 2013-12:03 AM

हेरात: अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तालिबान द्वारा किए गए हमलों में कम से कम 17 लोग मारे गए है। अधिकारियों ने बताया कि आम नागरिकों की सुरक्षा बढ़ाये जाने की जरूरत है क्योंकि विदेशी सैनिक अगले वर्ष अपनी वापसी की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे।

पश्चिमी हेरात प्रांत के कारख जिले में आतंकवादियों ने कल रात सड़क किनारे स्थित निर्माण श्रमिकों के एक शिविर पर हमला किया जिसमें नौ श्रमिक मारे गए।
 
प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल रउफ अहमदी ने कहा, ‘‘तालिबान ने हेरात-बदगीस रोड स्थित उनके शिविर पर उस समय हमला किया जब वे सो रहे थे।’’

प्रवक्ता ने बताया कि श्रमिकों को एक सरकारी सड़क निर्माण कंपनी ने काम पर लगाया था। हेलमंद प्रांत में आज सुबह सड़क किनारे हुए एक बम विस्फोट में पांच नागरिक मारे गए। मारे गए लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। इसमें तीन अन्य घायल भी हो गए।

हेलमंद प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता उमर ज्वाक ने कहा, ‘‘एक वैन हेलमंद प्रांत के मरजाह जिले में सड़क किनारे लगाये गए एक बम से टकरा गई। इससे हुए विस्फोट में पांच नागरिकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।’’

ये सभी लोग खरीदारी के लिए प्रांतीय राजधानी लश्कर गाह जा रहे थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हेलमंद प्रांत के मूसा काला जिले में कल हुए एक देशी बम विस्फोट में तीन महिलाओं की मौत हो गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You