डायना की मौत से और उठे पर्दे

  • डायना की मौत से और उठे पर्दे
You Are HereInternational
Monday, August 19, 2013-2:28 AM

लंदन: राजकुमारी डायना और उनके पुरूष प्रेमी डोडी अल-फ़ाएद की 1997 में एक कार दुर्घटना के दौरान मौत हुई थी।अब लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस स्कॉटलैंड यार्ड का कहना है कि उसे राजकुमारी डायना और डोडो अल-फ़ाएद की मौत से जुड़े कुछ नए तथ्यों की जानकारी मिली है जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

स्कॉटलैंड यार्ड के अनुसार पुलिस नए तथ्यों की उपयोगिता और विश्वसनीयता का आकलन कर रही है। पुलिस ने ये साफ़ किया कि वो 31 अगस्त 1997 को पैरिस में एक कार दुर्घटना में हुई दोनों की मौत की ‘दोबारा जांच’ नहीं कर रही है।

डायना और उनके ब्वायफ्रेंड डोडी की हत्या के आरोप लगे थे और ऑपरेशन पाजेट के तहत पुलिस ने उनकी पूरी जांच पड़ताल भी की थी, लिहाज़ा नए तथ्यों की जांच उस ऑपरेशन का हिस्सा बिल्कुल नहीं है।

उन दोनों की मौत के लिए गठित जांच समिति ने 2008 में अपनी रिपोर्ट में कहा था कि कार के ड्राइवर की ‘घोर लापरवाही’ के कारण उन दोनों की मौत हुई थी। स्कॉटलैंड यार्ड ने एक बयान जारी कर कहा, नए तथ्यों का आकलन स्पेशलिस्ट क्राइम एंड ऑपरेशन्स कमांड के अधिकारी करेंगे।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस इस नए तथ्य के स्रोत के बारे में कोई बात नहीं करेगी। पुलिस ने कहा कि डायना और उनके ब्वायफ्रेंड डोडी की हत्या के आरोप लगे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You