हम भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं: नवाज शरीफ

  • हम भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं: नवाज शरीफ
You Are HereInternational
Tuesday, August 20, 2013-8:52 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि भारत, पाकिस्तान में युद्ध पर अपने संसाधन का इस्तेमाल करने के बजाय देश में व्याप्त गरीबी और बेरोजगारी जैसी समस्या से निपटने के लिए करना चाहिए। शरीफ ने भारत से अपने संबंध सुधारने की पुरजोर वकालत करते हुए याद दिलाया और कहा कि पाकिस्तान भारत से अपने संबंध बेहतर बनाने की दिशा में संजीदगी से कदम उठा रहा है और भारत के साथ संबंध सुधारना मेरी पहली प्राथमिकता है जिसे मैं चुनाव जीतने के बाद से कह रहा हूं।

 

नवाज शरीफ ने जून में प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बार राष्ट्र के नाम सोमवार अपने पहले टेलिविजन संबोधन में कहा युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं। भारत और पाकिस्तान की प्रगति को युद्ध दशकों पीछे ले जाएगा। प्रधानमंत्री शरीफ का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से नियंत्रण रेखा पर युद्ध विराम समझौते की धाज्जियां उड़ाते हुए भारी हथियारों से लगातार गोलीबारी कर रही है।

 

पिछले दिनों पाकिस्तानी सेना के विशेष बल ने भारतीय सीमा का अतिक्रमण कर पांच भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी थी। नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों की तरफ से भारी सैन्य जमावड़े के बीच पाकिस्तान इन दिनों भारत में पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की जुगत में लगातार जुटा हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You