बुजुर्ग सिख पर हमला करने की आरोपी युवती को नहीं मिली जमानत

  • बुजुर्ग सिख पर हमला करने की आरोपी युवती को नहीं मिली जमानत
You Are HereInternational
Tuesday, August 20, 2013-10:39 PM

लंदन: वीडियो फुटेज में 80 वर्ष के सिख को मुक्का मारती और उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिराती दिख रही युवती की जमानत याचिका को एक ब्रिटिश अदालत ने नामंजूर कर दिया।

लंदन के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में स्थित कोवेन्ट्री शहर में एक बुजुर्ग पर हमला करने के आरोप में 19 वर्षीय कोरल मिलेरचिप को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

कोवेन्ट्री मजिस्ट्रेट के समक्ष कल पेश हुई ब्रिटिश युवती को 25 नवंबर तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार, बचाव पक्ष के वकील शाने हेनिगन ने याचिका दायर की थी कि आरोपी के खिलाफ सुनवाई मजिस्ट्रेट अदालत में ही हो, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई है। मामले की सुनवाई अब कोवेन्ट्री क्राउन कोर्ट में होगी, यह अदालत ज्यादा गंभीर मामलोंं की सुनवाई करती है।

पुलिस को यह सूचना मिलने के बाद कि 10 अगस्त को कोवेन्ट्री शहर में एक सिख बुजुर्ग पर हमला हुआ है कोरल (युवती) को वेस्ट मिडलैंड्स के पास से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने बुजुर्ग के चेहरे पर मुक्का मारा था और उन्हें धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया था, उनकी नाक से खून बहने लगा और आंखें काली पड़ गई। युवती को बुजुर्ग पर थूकते और उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग करते हुए भी सुना गया।

इस पूरी घटना को एक राहगीर ने अपने फोन पर रिकार्ड कर लिया और इस वीडियो को इंटरनेट पर बड़ी संख्या में लोगों ने देखा।

भारत के एक सिख संगठन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की है। इस बीच कोवेन्ट्री पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों के बयान सुन रही है, जिससे लगता है कि युवती ने बिना किसी उकसावे के यह हमला किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You