मुस्लिम ब्रदरहुड के आध्यात्मिक नेता मिस्र में गिरफ्तार

  • मुस्लिम ब्रदरहुड के आध्यात्मिक नेता मिस्र में गिरफ्तार
You Are HereInternational
Tuesday, August 20, 2013-11:46 PM

काहिरा: मिस्र की सेना समर्थित सरकार ने आज मुस्लिम ब्रदरहुड के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए संगठन के आध्यात्मिक नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

सरकार के इस कदम से पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को फिर से पदास्थापित करने की मुस्लिम ब्रदरहुड की मांग को बड़ा झटका लगा है।

मुस्लिम ब्रदरहुड के ‘सुप्रीम गाइड’ 70 वर्षीय मोहम्मद बदी को राबिया अल-अदाविया चौक के पास एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया। पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों द्वारा हिंसक कार्रवाई होने से पहले मुर्सी समर्थक इसी चौक पर धरने पर बैठे थे।

बदी की गिरफ्तारी से संगठन में और उलट-पलट हो सकती है। इस्लामी संगठन तीन जुलाई को मुर्सी को सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही प्रदर्शन कर रहा है।

मुस्लिम ब्रदरहुड ने सरकार के इस कदम पर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए महमूद एज्जात को संगठन का ‘सुप्रीम गाइड’ नियुक्त कर दिया है।

फ्रीडम एण्ड जस्टिस पार्टी की वेबसाइट के मुताबिक, ‘‘हिंसक सैन्य तख्तापलट के सुरक्षा बलों द्वारा सुप्रीम गाइड मोहम्मद बदी की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम ब्रदरहुड के सहायक नेता महमूद एज्जात अस्थाई रूप से सुप्रीम गाइड का पद संभालेंगे ।’’

पिछले वर्ष जून में आंदोलन के मुख्यालय के बाहर आठ मुस्लिम ब्रदरहुड विरोधी प्रदार्शनकारियों की हत्या के मामले में बदी पर हिंसा भड़काने का आरोप है ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You