मनमोहन सिंह से सितंबर में मिलेंगे ओबामा

  • मनमोहन सिंह से सितंबर में मिलेंगे ओबामा
You Are HereNational
Wednesday, August 21, 2013-12:25 PM

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अगले माह व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे और दोनों नेता दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों तथा रक्षा सहयोग को और आगे बढ़ाने के लिए रूपरेखा तैयार करेंगे। मनमोहन 27 सितंबर को व्हाइट हाउस जाएंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा की घोषणा ऐसे समय हुई है जब द्विपक्षीय संबंध सुधारने की भारत और पाकिस्तान की कोशिशों पर नियंत्रण रेखा पर उत्पन्न तनाव की छाया मंडरा रही है।

 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन ने प्रधानमंत्री की यात्रा संबंधी ब्यौरे को अंतिम रूप देने के लिए कल अपनी अमेरिकी समकक्ष सुजैन राइस और रक्षा मंत्री चक हेगल से मुलाकात की। बैठक के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता कैटलिन हेडन ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं की यह मुलाकात प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के वर्ष 2009 में हुए वाशिंगटन दौरे तथा राष्ट्रपति ओबामा के वर्ष 2010 के भारत दौरे के बाद हो रही है।

 

इस मुलाकात से न केवल क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता के क्षेत्र में भारत की भूमिका रेखांकित होगी, बल्कि दोनों नेताओं को अमेरिका और भारत के बीच व्यापार, निवेश और विकास सहयोग को आगे बढ़ाने की रूपरेखा तैयार करने का अवसर भी मिलेगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You