मिस्र की अदालत ने दिया मुबारक को रिहा करने का आदेश

  • मिस्र की अदालत ने दिया मुबारक को रिहा करने का आदेश
You Are HereInternational
Wednesday, August 21, 2013-11:34 PM

काहिरा: मिस्र में हुई क्रांति के बाद सत्ता से हटाए गए पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक आज एक अदालत द्वारा उन्हें रिहा करने का आदेश दिए जाने के साथ ही अपनी आजादी के और करीब पहुंच गए।

करीब तीन दशक तक मिस्र की सत्ता पर काबिज रहे मुबारक सत्ता से हटाए जाने के बाद पिछले दो वर्ष से ज्यादा समय से जेल में बंद हैं।

हाल ही में मुबारक को हिरासत में भेजने के संबंध में जारी किए गए आदेश के खिलाफ 85 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति की याचिका को मंजूर करते हुए काहिरा की एक फौजदारी अदालत ने उन्हें मुक्त कर दिया।

हालांकि अदालत ने कहा कि मुबारक को अभी 48 घंटे तक रिहा नहीं किया जाएगा और अभियोजन पक्ष को एक मौका दिया जाएगा कि वह उनकी रिहाई के फैसले के संबंध में अपील करना चाहती है या नहीं।

याचिका पर सुनवायी करने के लिए उत्तरी काहिरा की फौजदारी अदालत के न्यायाधीशों का एक दल तोरा जेल पहुंचा । मुबारक इसी जेल की अस्पताल में बंद हैं।

मुबारक के खिलाफ अगस्त 2011 से सुनवायी चल रही है। उन्हें अब सभी मामलों में रिहाई के आदेश मिल गए हैं। ‘अहराम ऑनलाइन’ की खबर के मुताबिक, हालांकि मुबारक के खिलाफ मुकदमा अभी भी चल रहा है।

मुबारक को पिछले वर्ष उम्रकैद की सजा सुनायी गई थी, लेकिन इस वर्ष की शुरूआत में उनके मुकदमे की फिर से सुनवायी के आदेश दिए गए थे।   उनके मामले की अगली सुनवायी 25 अगस्त को होनी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You