लेबनान से इजरायल पर दागे गए चार राकेट

  • लेबनान से इजरायल पर दागे गए चार राकेट
You Are HereInternational
Friday, August 23, 2013-10:55 AM

येरुसलम: इजरायल ने दावा किया है कि लेबनान की सीमा से उस पर राकेटों से हमला किया गया है। इस हमले के पीछे अलकायदा से जुड़े इस्लामी उग्रवादी संगठन का हाथ बताया जा रहा है। इजरायल की सेना ने कल कहा कि दक्षिणी लेबनान से चार राकेट दागे गये जिसमें दो इजरायल की सीमा में गिरे, हालांकि इनसे कोई हताहत नहीं हुआ है।

तीसरे राकेट को इजरायल की मिसाइल रक्षा प्रणाली ‘आयरन डोम’ ने मार गिराया तथा चौथा इजरायल की सीमा से बाहर गिरा है। आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रखने वाली अमेरिका स्थित संस्था एस.आई.टी.ई (साइट) ने दावा किया है कि अलकायदा से संबंधित अब्दुल्ला आजम के समूह ने इस राकेट हमले की जिम्मेदारी ली है। संस्था ने कहा, ‘समूह के सदस्य सिराजुद्दीन जुरायकत ने अपने टिवटर अकाउंट पर लिखा है कि चार राकेट दागने के पीछे उसके जियाद जारा बटालियन का हाथ है।’

उल्लेखनीय है कि दक्षिणी लेबनान शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह का गढ़ माना जाता है। संगठन ने वर्ष 2006 में इजरायल के खिलाफ लड़ाई भी छेड़ी थी। लेकिन इस बार इजरायल को आशंका है कि यह किसी ‘अंतर्राष्ट्रीय जेहादी संगठन’ का काम है जिस संज्ञा का प्रयोग वह सुन्नी आतंकवादी संगठन अलकायदा के लिए करता आया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You