विदेश में गुजरात पुलिस प्रमुख का निधन

  • विदेश में गुजरात पुलिस प्रमुख का निधन
You Are HereInternational
Friday, August 23, 2013-8:11 PM

फुकेत: परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए दक्षिणी थाईलैंड के बीच रिसार्ट द्वीप पर गुजरात पुलिस प्रमुख अमिताभ पाठक का दिल का दौरा पडऩे से आज निधन हो गया। बैंकाक में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने एजेंसी को बताया कि 58 वर्षीय पाठक स्विमिंग पूल में तैर रहे थे, उसी दौरान उनकी मौत हो गई।

पाठक अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने थाईलैंड गए थे। उनके परिवार में पत्नी, पुत्र और पुत्री हैं। पाठक का शव फि फि द्वीप से 60 किलोमीटर दूर स्थित कर्बी शहर भेज दिया गया है। भारतीय राजदूत अनिल वाधवा ने कहा कि दूतावास पाठक के परिवार की हर संभव मदद कर रहा है।

1977 बैच के आईपीएस अधिकारी पाठक को इसी वर्ष 27 फरवरी को गुजरात पुलिस का प्रमुख नियुक्त किया गया था। मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाठक के निधन पर शोक जताया है।
मोदी ने शोक संदेश में कहा है, ‘‘अमिताभ पाठक के रूप में गुजरात ने एक समर्पित अधिकारी खोया है। राज्य उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखेगा। उनके पुत्र से बात कर मैंने शोक जताया।’’

स्वतंत्रता दिवस के दिन भुज में मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के दौरान मंच के पास खड़े रहने के दौरान पाठक अचानक बेहोश हो गए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि उन्हें अचानक थकान महसूस हुई और वह गिर पड़े।

अहमदाबाद में गृह सचिव एमडी अंतानी ने बताया कि थाईलैंड में परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के दौरान पाठक की मौत हो गई। महानिदेशक नियुक्त होने से पहले पाठक भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो के निदेशक थे। चितरंजन सिंह के अवकाश ग्रहण करने पर उत्तर प्रदेश निवासी पाठक ने पद संभाला था। पाठक वर्ष 2015 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You