आस्ट्रेलिया: जयंत पटेल पर मुकदमा का खर्च 33 लाख डालर के पार

  • आस्ट्रेलिया: जयंत पटेल पर मुकदमा का खर्च 33 लाख डालर के पार
You Are HereInternational
Sunday, August 25, 2013-4:38 PM

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के बदनाम अमेरिकी डाक्टर जयंत पटेल पर मुकदमा का खर्च 33 लाख डालर को पार कर गया है। उनके खिलाफ 2008 में सुनवाई शुरू हुई थी। सनशाइन कोस्ट डेली नामक अखबार द्वारा सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त आंकड़े के आधार पर केवल इस साल पटेल के रहन सहन पर 40,875 डॉलर खर्च हुआ जिसमें 26,500 डालर केवल उसके आवासीय सुविधा पर व्यय हुआ।

वर्ष 2010 में उसके रहन सहन पर 37,200 डालर खर्च हुआ था। अखबार के अनुसार 63 वर्षीय पटेल के खिलाफ सुनवाई देख रहे जूरी पर दो सुनवाइयों के दौरान 200,000 डालर खर्च हुआ। अटार्नी जनरल जैर्रोड ब्लीजी ने कहा कि राष्ट्रमंडल कानून के तहत पटेल के रहने की व्यवस्था करना आस्ट्रेलिया सरकार का दायित्व है। उसे आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए अमेरिका से प्रत्यर्पित किया गया था।

गुजरात के जामनगर में जन्मे पटेल को दक्षिणी क्वींसलैंड के बुदाबर्ग अस्पताल में बतौर डाक्टर तीन मरीजों की हत्या करने एवं एक अन्य को गंभीर रूप से जख्म पहुंचाने को लेकर जूरी ने दोषी ठहराया था और वर्ष 2010 में उसे जेल की सजा हुई थी। पिछले साल हाईकोर्ट ने उसे बरी कर दिया था। उसे मरवीन मोरिस अस्तपाल में वर्ष 2004 में 75 साल के एक मरीज की हत्या को लेकर इस फरवरी में फिर सुनवाई का सामना करना पड़ा। उसे एक अन्य मरीज को जख्म देने को लेकर अगले महीने सुनवाई का सामना करना पड़ेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You