बो के खिलाफ न्यायालय में नए साक्ष्य पेश

  • बो के खिलाफ न्यायालय में नए साक्ष्य पेश
You Are HereInternational
Sunday, August 25, 2013-5:12 PM

बीजिंग: चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बर्खास्त नेता बो शिलाई के खिलाफ रविवार को अभियोजकों ने नए साक्ष्य पेश किए। उधर बो ने गलतियों को स्वीकार किया, लेकिन अपनी पत्नी पर दोष डालते हुए कहा कि जो आरोप उन पर लगे हैं, उसमें से अधिकांश के जिम्मेदार वह नहीं हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार जिनान इंटरमीडिएट पीपल्स कोर्ट ने घोषणा की है कि बो के खिलाफ रिश्वतखोरी, गबन और पद के दुरुपयोग से संबंधित मामले की सुनवाई सोमवार को भी चलेगी। बो (64 वर्ष) कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की चोंगक्विंग नगरपालिका समिति के पूर्व सचिव और पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य थे। रविवार को अभियोजकों ने बो के खिलाफ पद के दुरुपयोग से संबंधित अतिरिक्त साक्ष्य पेश किए।

उन पर पूर्व उप मेयर और चांगक्विंग म्युनिसिपल पुलिस के प्रमुख वांग लिजुन के मामले में संगठनात्मक प्रक्रियाओं का उल्लंघन करने का भी आरोप है। साक्ष्यों से पता चलता है कि वांग के अमेरिकी दूतावास पहुंचने की घटना से कैसे निपटा जाए इस बारे में चर्चा करने के लिए उन्होंने अपनी पत्नी बोगु कैलाई को भी बैठक में शामिल होने की अनुमति दे दी, जबकि वह एक सरकारी अधिकारी नहीं थीं।

बो ने अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए कहा कि वह सत्ता के दुरुपयोग के किसी भी मामले में शामिल नहीं थे। इसके लिए उनकी पत्नी और एक तीसरा व्यक्ति वु अधिक जिम्मेदार हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने न्यायालय के प्रवक्ता लियु येनिजे के हवाले से कहा है कि रविवार को पूरे मुकदमे के दौरान बो भावनात्मक रूप से स्थिर और शारीरिक तौर पर बेहतर दिखे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You