अब रोबोट के साथ भी कर सकेगे सेक्स!

  • अब रोबोट के साथ भी कर सकेगे सेक्स!
You Are HereInternational
Monday, August 26, 2013-6:10 PM

जापान: वैसे तो कई तरह के रोबोट का अविष्कार हो चुका हैं, लेकिन जापान ने हाल ही में ऐसे रोबोट बनाया जिससे सेक्स करना संभव हैं। सेक्स रोबोट रॉक्सी के नाम से जाना जाने वाला यह रोबोट कृत्रिम बुद्धिमत्ता और इंसानी रूप का संगम है।
¥æò
रॉक्सी को बनाने वाले डगलस हाइंस के मुताबिक, यह कृत्रिम बुद्धिमत्ता और इंसानी रूप का संगम है। ब्रिटेन के शतरंज खिलाड़ी और कृत्रिम बुद्धिमत्ता के विशेषज्ञ डेविड लेवी ने भी 2005 में अपनी क़िताब ‘लव एंड सेक्स विद रोबोट’ में लिखा था कि जल्द ही रोबोट से सेक्स कर सकेगा और 40 सालों में उससे प्यार भी करने लगेगा।

27 किलोग्राम वजन वाले रॉक्सी का की लंबाई पांच फुट सात इंच है, इसके बाल अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं, जबकि त्वचा का रंग इंसानों की तरह हैं। इलेक्ट्रिक इंजीनियर और कम्प्यूटर वैज्ञानिक हाइंस के दिमाग की उपज ‘रॉक्सी’ को बनाने के पीछे हाइंस का मकसद इंसान को एक साथी का अहसास देना है। हालांकि यह इंसान की तरह नहीं है। रॉक्सी की कीमत $9,000 है। इसके पुरुष रूप को रॉकी नाम दिया गया है। इस साल के अंत तक कंपनी रॉक्सी का और आधुनिक अवतार उतारने की तैयारी में है।

अमरीका में हफिंगटन पोस्ट द्वारा करवाए एक सर्वे के मुताबिक नौ प्रतिशत लोगों ने रोबोट के साथ सेक्स करने की इच्छा जताई थी। इसका मतलब यह हुआ कि ढाई करोड़ से अधिक अमरीकी रोबोट के साथ सेक्स करने के इच्छुक हैं। इसलिए रॉक्सी की अधिकबिक्री होने की संभावना है। हालांकि आलोचकों के मुताबिक, लोगों को रॉक्सी को खरीदने से बचना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You