पाकिस्तान में हथियार लाइसेंस जारी करने में भारी अनियमितता

  • पाकिस्तान में हथियार लाइसेंस जारी करने में भारी अनियमितता
You Are HereInternational
Monday, August 26, 2013-6:09 PM

इस्लामाबाद: नए हथियार लाइसेंसों पर रोक के बावजूद पाकिस्तान की पिछली पीपीपी सरकार ने सत्ता में पांच साल तक रहने के दौरान निषिद्ध एवं गैर-निषिद्ध हथियारों के लिए 1,87,189 परमिट जारी किए। पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने देश की कानून व्यवस्था में सुधार के लिए उठाए गए कदमों के तहत यह रोक लगाई थी।

अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सरकारी दस्तावेजों के हवाले से लिखा है कि फिर भी उन्होंने अपने ही निर्देशों की उपेक्षा की एवं उनके उत्तराधिकारी राजा परवेज अशरफ भी नए लाइसेंस मंजूर करते रहे जो देश में हिंसा की बिगड़ती स्थिति के लिए कथित रूप से किसी न किसी प्रकार से जिम्मेदार रहे। अखबार के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) सरकार में गृहमंत्री रहे रहमान मलिक और गृह सचिवों ने भी हजारों हथियार लाईसेंस जारी किए।

पीएमएल-एन नेता चौधरी हामिद हमीद के सवाल के जवाब में गृहमंत्रालय ने नेशनल एसेम्बली को जो दस्तावेज सौंपे हैं उनसे यह खुलासा हुआ है।  गिलानी के निर्देश पर 67,522 निषिद्ध हथियार लाइसेंस जारी किए जबकि रहमान मलिक के अनुमोदन से 1,19,667 गैर निषिद्ध हथियार लाइसेंस जारी किए गए।  इन दस्तावेजों हथियारों के लाइसेंस देने की प्रक्रिया में भारी अनियमितताएं भी सामने आई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You