कराची में अपराधियों पर चलेगा लक्षित अभियान

  • कराची में अपराधियों पर चलेगा लक्षित अभियान
You Are HereInternational
Thursday, August 29, 2013-4:54 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को हिंसा प्रभावित शहर कराची में अपराधिक तत्वों के खिलाफ लक्षित कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं, जहां व्यवसायी शांति स्थापित करने के लिए सेना को तैनात किए जाने की मांग कर रहे हैं। आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि सरकार ने कराची में पहचाने हुए हत्यारों, जबरन वसूली करने वालों और अपराधियों के खिलाफ लक्षित अभियान चलाने का प्रस्ताव पेश किया है।

इस्लामाबाद में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल की अगली बैठक में प्रस्तावित अभियान की रूपरेखा पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बुधवार को कराची में कानून एवं व्यवस्था के हालात पर चर्चा हुई और यहां हिंसा को नियंत्रित करने के लिए नियमित सैनिकों की तैनाती की मांग की गई। आधिकारिक वक्तव्य के मुताबिक, नवाज ने कराची की स्थिति को गंभीरतापूर्वक लेते हुए अगली बैठक में चौधरी निसार को विस्तृत प्रस्तुति तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

नवाज ने प्रांतीय सरकार की मदद के लिए उन्हें कराची के हालात की विस्तृत जानकारी मंत्रिमंडल को देने के भी निर्देश दिए हैं। पाकिस्तानी मानवाधिकार आयोग द्वारा जुलाई की शुरुआत में जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 2013 की पहली छमाही में सांप्रदायिक ङ्क्षहसा और लक्षित हमलों में कराची में 1,726 लोग मारे गए हैं। इस बीच, चौधरी निसार ने कहा कि लक्षित हत्यारों, जबरन वसूली करने वालों और अपराधियों की पहचान हो जाने की वजह से व्यापक पैमाने पर अभियान चलाने की आवश्यकता नहीं है और शहर में शांति गैरराजनीतिक और निष्पक्ष कार्रवाई से आ सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You