चार सितंबर तक हो सकता है सीरिया पर हमला : फ्रांस

  • चार सितंबर तक हो सकता है सीरिया पर हमला : फ्रांस
You Are HereInternational
Friday, August 30, 2013-8:31 PM

पेरिस : सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की सरकार के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने को समर्थन देने वाले देश अभी हमले को लेकर पशोपेश में ही हैं लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओल्लांद ने आज यह कहकर हलचल मचा दी कि अगले चार सितंबर तक सीरिया पर हमला किया जा सकता है। श्री ओल्लांद ने फ्रांस के प्रमुख दैनिक (ल मौंद) को दिये साक्षात्कार में यह कहा कि अगले बुधवार तक सीरिया पर हमला किया जा सकता है।

लेकिन उन्होंने यह कहा कि जब तक सीरिया में रासायनिक हमले की जांच के लिये संयुक्त राष्ट्र का छह सदस्यीय दल वहां से नहीं लौटता तब तक उस पर हमला नहीं किया जायेगा। संयुक्त राष्ट्र का यह दल कल सुबह वहां से लौटने वाला है। सीरिया हमले पर ब्रिटेन की संसद के रूख को नजरअंदाज करते हुये श्री ओल्लांद ने कहा हर देश को यह आजादी है कि वह इस तरह की कार्रवाई में हिस्सा ले या न ले।

ब्रिटेन और फ्रांस पर भी यह नीति लागू होती है। सीरिया के मसले पर चर्चा के लिये आगामी बुधवार को ही फ्रांस की संसद की आपात बैठक बुलाई गयी है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन की संसद द्वारा हमले के खिलाफ वोट दिए जाने से सीरिया पर तत्काल हमला करने की अमेरिका-ब्रिटेन की योजना पर पानी फिर गया है। लेकिन फ्रांस ने कहा है कि सारे विकल्प सामने हैं। फ्रांस ऐसी कार्रवाई चाहता है। जो अल असद सरकार के खिलाफ कडी हो।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You