पाकिस्तानी तालिबान ने कहा, नहीं हो रही सरकार से कोई बातचीत

  • पाकिस्तानी तालिबान ने कहा, नहीं हो रही सरकार से कोई बातचीत
You Are HereInternational
Sunday, September 01, 2013-4:15 AM

इस्लामाबादः पाकिस्तान में सक्रिय कुख्यात आतंकवादी संगठन तहरीक ए तालिबान (टीटीपी) और सरकार के बीच पिछले दरवाजे से हो रही बातचीत की मीडिया में आई खबर को आतंकवादी संगठन ने सिरे से खारिज कर दिया है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार नवाज सरकार और पाकिस्तानी तालिबान के नाम से जाने जाने वाले टीटीपी  के बीच शांति का फार्मूला तलाशने और हिंसा रोकने के उद्देश्य से पिछले दरवाजे से बातचीत शुर हो गई है। लेकिन पाकिस्तानी तालिबान के मुख्य प्रवक्ता शाहीदुल्लाह शाहिद ने मीडिया की जारी संदेश में बताया है कि उसके संगठन और सरकार के बीच शांतिवार्ता होने की बात बिलकुल गलत है। शाहिद ने कहा, मैं ऐसी खबरों का सिरे से खंडन करता हूं। हमारा संगठन किसी भी स्तर पर सरकार से बातचीत नहीं कर रहा है। अभी तक सरकार ने भी इस संबंध में हमसे संपर्क नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सूचना मंत्री परवेज रशीद ने पाकिस्तान के दैनिक (द डान) को बताया था कि  सरकार और तालिबान के बीच गैर आधिकारिक बातचीत शुक्रवार को शुर हो गई है। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्तरों पर तालिबान से संपर्क स्थापित कर सरकार इन संभावनाओं का पता लगा रही है कि देश में शांति कैसे स्थापित हो सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You