ओबामा ने संसद में भेजा सीरिया के खिलाफ मसौदा प्रस्ताव

  • ओबामा ने संसद में भेजा सीरिया के खिलाफ मसौदा प्रस्ताव
You Are HereInternational
Sunday, September 01, 2013-12:40 PM

वाशिंगटन: अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ सीमित सैन्य कार्रवाई संबंधी प्रस्ताव को औपचारिक मंजूरी के लिए अमेरिकी संसद(कांग्रेस) के पास भेज दिया है। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संसद से इस प्रस्ताव पर अपनी स्वीकृति देने की अपील की। ओबामा ने कहा कि अमेरिकी सैन्य कार्रवाई का उद्देश्य सीरिया को भविष्य में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के प्रति चेताना और उसकी क्षमता को घटाना है।

अमेरिकी सीनेट ने राष्ट्रपति द्वारा प्रस्तावित सीरिया पर ‘सीमित सैन्य कार्रवाई’ के प्रस्ताव पर बहस और मतदान नौ सितंबर को करने का फैसला किया है। उच्च सदन सीनेट में बहुमत प्राप्त दल के नेता हैरी रीड ने कल यह जानकारी दी। हालांकि रीड ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को आडे हाथों लेते हुए कहा कि वह रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सीरिया की जनता पर अत्याचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सीरिया पर अमेरिका सैन्य हमला न्यायसंगत और जररी है। इसी बीच अमेरिकी विदेश मंत्री जान कैरी ने कल रात सीरिया के विपक्षी दल के अध्यक्ष अहमद, अस्सी, अल, जरबा से टेलीफोन पर बातचीत की। कैरी ने इस मुद्दे पर सऊदी अरब और जापान के विदेश मंत्री से भी सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के मुद्दे पर बातचीत की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You