बो ने सुनवाई के दौरान लिए पूर्व शीर्ष नेताओं के नाम

  • बो ने सुनवाई के दौरान लिए पूर्व शीर्ष नेताओं के नाम
You Are HereInternational
Sunday, September 01, 2013-5:15 PM

बीजिंग: चीन में भ्रष्टाचार और पद के दुरूपयोग के आरोपों की वजह से बदनाम हुए पूर्व कम्युनिस्ट नेता बो शिलाई ने अपने खिलाफ चली सुनवाई के दौरान पूर्व राष्ट्रपति हू जिंताओ तथा कुछ अन्य रसूखदारों के नाम लिए थे, लेकिन अदालत की ओर से जारी विवरण में इनके नाम हटा दिए गए।

हांगकांग स्थित समाचार पत्र ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार अपने खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर अपना बचाव करते हुए 64 वर्षीय बो ने कहा कि वाणिज्य मंत्री रहने के दौरान उन्होंने तत्कालीन सीपीसी महासचिव हू (पूर्व राष्ट्रपति) को एक निजी कारपोरेट समूह को कच्चा तेल आयात करने की इजाजत देने की योजना के बार में अवगत कराया था।

उल्लेखनीय है कि बाद में बो पर इसी कारपोरेट समूह से घूस लेने का आरोप लगा था। अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘आधिकारिक विवरण में उन सभी नामों को हटा दिया गया जिनका उल्लेख बो ने अदालत में सुनवाई के दौरान किया था। एक बार बो ने कहा कि वाणिज्य मंत्री रहने के दौरान उन्होंने तत्कालीन सीपीसी महासचिव हू को कारोबारी शू मिंग के समूह ‘डैलियान शाइड गु्रप’ को कच्चा तेल आयात करने की इजाजत देने की योजना के बार में बताया था’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You