भारतीय राजदूत ने की पाक प्रधानमंत्री के सलाहाकार से मुलाकात

  • भारतीय राजदूत ने की पाक प्रधानमंत्री के सलाहाकार से मुलाकात
You Are HereInternational
Tuesday, September 03, 2013-2:35 PM

इस्लामाबाद: भारत और पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज यहां मुलाकात की और समझा जा रहा है कि उन्होंने हाल ही में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम के उल्लंघनों और इस माह के आखिर में न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की संभावित मुलाकात पर चर्चा की।

भारतीय राजनयिक सूत्रों ने प्रेस ट्रस्ट को बताया कि उच्चायुक्त टी सी ए राघवन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहाकार सरताज अजीज से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह एक ‘शिष्टाचार यात्रा’ थी। हालांकि, सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने खबर दी कि दोनों अधिकारियों ने सीमा रेखा पर तनाव और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच ‘प्रस्तावित’ बैठक पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ की संभावित बैठक के लिए ढेरों कयास लगाए जा रहे हैं। पाकिस्तान ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि दोनों नेताओं के बीच की बैठक से द्विपक्षीय संबंधों को मदद मिलेगी। भारत ने आधिकारिक रूप से इसपर प्रतिक्रिया नहीं दी है। सूत्रों का कहना है कि बीते 6 अगस्त को पांच भारतीय सैनिकों की हत्या के बाद व्याप्त तनाव को कम करने के लिए परोक्ष कूटनीति के जरिए बातचीत की जा रही है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You