सीरिया समर्थकों ने की अमेरिकी नौसेना की वेबसाइट हैक

  • सीरिया समर्थकों ने की अमेरिकी नौसेना की वेबसाइट हैक
You Are HereInternational
Tuesday, September 03, 2013-5:15 PM

वाशिंगटन: सीरिया समर्थक हैकरों ने अमेरिकी मरीन कॉप्र्स की नियुक्ति संबंधित वेबसाइट हैक कर ली है और उस पर एक संदेश डाल दिया है। संदेश में अमेरिकी सैनिकों से आग्रह किया गया है कि यदि वाशिंगटन सीरिया पर हमले का फैसला लेता है तो वे ऐसे आदेश को मानने से इंकार कर दें।

मरीन कॉप्र्स की वेबसाइट, डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कॉम सोमवार को कई घंटे ठप रही और सीरियन इलेक्ट्रॉनिक आर्मी (एसईए) द्वारा भेजे गए सात पंक्ति के संदेश के साथ यह दोबारा खुली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हैकरों के संगठन एसईए ने इससे पहले न्यूयार्क टाइम्स, ट्विटर और अन्य मीडिया वेबसाइटों को हैक करने की जिम्मेदारी ली थी।

हैकरों ने छह तस्वीरें भी साझा की हैं, जिनमें लोग हाथ से लिखे हुए संदेश पकड़े हुए हैं और उनमें से एक में लिखा था, च्मैं सीरिया में अलकायदा के लिए नहीं लड़ूंगा।ज् एसईए ने अमेरिकी सैनिकों से कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर लडऩे के लिए सीरिया की सेना आपकी सहयोगी है।

मरीन कॉप्र्स के प्रवक्ता एरिक फ्लैनैगन ने कहा कि हैकिंग के दौरान किसी भी सूचना को खतरे में नहीं डाला गया है। नियुक्ति की यह साइट एक व्यवसायिक नेटवर्क है। गौरतलब है कि अमेरिका ने सीरिया में २१ अगस्त को हुए कथित रासायनिक हमले के विरोध में सीमित हमले का फैसला किया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You