ब्रिटेन में यौन उत्पीडऩ का शिकार हो रही नाबालिग सिख लड़कियां

  • ब्रिटेन में यौन उत्पीडऩ का शिकार हो रही  नाबालिग सिख लड़कियां
You Are HereInternational
Tuesday, September 03, 2013-5:29 PM

लंदन: ब्रिटेन में नाबालिग सिख किशोरियां एशियाई लोगों के एक समूह द्वारा यौन उत्पीडऩ का शिकार हो रही है और अधिक चिंताजनक बात यह है कि वे इस प्रकार के मामलों की प्रशासन को रिपोर्ट करने में भी हिचक रही हैं। बीबीसी द्वारा की गई एक जांच में खुलासा हुआ है कि कई मामलों में इन एशियाई लोगों ने किशोरियों को यह भरोसा दिलाया कि वे सिख हैं और इस आड़ में उनका भरोसा जीता।

बीबीसी के ‘इनसाइड आउट’ कार्यक्रम में बताया गया, ‘अपने परिवारों की बदनामी होने के डर से ये किशोरियां इस प्रकार  के मामलों की सूचना प्रशासन या परिवार किसी को नहीं देतीं और अक्सर ऐसे मामलों में उन्हें घर छोडऩा पड़ता है।’ रिपोर्टर क्रिस रोजर्स एक 16 वर्षीय ब्रिटिश सिख किशोरी से मुलाकात के लिए अमेरिका के एक दूरवर्ती इलाके में गए।

इस किशोरी का मुस्लिम युवकों के एक समूह ने लंबी अवधि तक यौन शोषण किया यह किशोरी उन दर्जनों ब्रिटिश सिख किशोरियों में से एक थी जो उनके राज को छुपाने के लिए विदेश में रह रही हैं। परिवार कल्याण मामलों को देखने वाली द सिख एवेयरनेस सोसायटी यूके (एसएएस) ने दावा किया है कि उसने पांच साल की अवधि में ब्रिटेन में बाल यौन शोषण की 200 से अधिक रिपोर्टो की जांच की है। हालांकि इस दावे की पुष्टि के लिए कोई आधिकारिक आंकड़ें उपलब्ध नहंी हैं क्योंकि नाबालिग सिख किशोरियों के यौन उत्पीडऩ के मामले दुर्लभ ही प्रशासन को रिपोर्ट किए जाते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You