मडेला अस्पताल से घर वापस हालत में सुधार के संकेत :फकीर हसन

  • मडेला अस्पताल से घर वापस हालत में सुधार के संकेत :फकीर हसन
You Are HereInternational
Tuesday, September 03, 2013-10:17 PM

जोहान्सबर्ग: रंगभेद विरोधी नायक नेल्सन मंडेल की हालत गंभीर बनी हुई है लेकिन घर वापसी के बाद उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। एक अस्पताल में तकरीबन तीन माह बिताने के बाद 95 वर्षीय नोबेल पुरस्कार विजेता को छुट्टी मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति जैकब जूमा ने आज यह जानकारी दी। जूमा ने प्रीटोरिया में संपादकों से नाश्ते की बैठक में कहा ‘‘हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं उन्होंने अस्पताल छोड दिया है इसका मतलब है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है।

’’ उन्होंने बताया, आपने सुना होगा कि टाटा मादिबा (मंडेला) अस्पताल से घर आ गये हैं  उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर है इलाज असर कर रहा है। सप्ताहांत में अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद यह पहला मौका है जब जूमा ने नेल्सन मंडेला के स्वास्थ्य के बारे कोई टिप्पणी की। मंडेला ने प्रीटोरिया के एक अस्पताल में 86 दिन बिताये जिसको लेकर दुनियाभर में चिंता थी।

मंडेला के अस्पताल में रहने के दौरान चिकित्सकीय दल का नेतृत्व करने वाले दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय रक्षा बल के पूर्व सर्जन जनरल भारतीय मूल के विजय रमालाकान को आज मंडेला के घर पहुंचते देखा गया। यहां होगटन में मंडेला के आवास के बाहर कुछ दूर पर मीडिया के लोगों और मंडेला के शुभचिंतकों को देखा गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You