अमेरिका को पाकिस्तान पर है सबसे ज्यादा शक

  • अमेरिका को पाकिस्तान पर है सबसे ज्यादा शक
You Are HereInternational
Tuesday, September 03, 2013-11:14 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तान और अमेरिका के बीच भले ही सतह पर संबंध ठीकठाक नजर आते हों लेकिन अमेरिका यदि दुनिया में किसी देश को शक की निगाह से देखता है तो उसमें पाकिस्तान का नाम सबसे ऊपर है। अमेरिका के खुफिया निगरानी कार्यक्रम प्रिज्म का खुलासा करने वाले पूर्व सीआईए एजेंट एडवर्ड स्नोडेन से प्राप्त दस्तावेजों के हवाले से वाशिंगटन पोस्ट ने खबर दी है

कि अमेरिका को डर है कि पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम कभी भी आतंकवादियों के हाथ लग सकते हैं। 178 पन्नों के इन दस्तावेजों से जाहिर हुआ है कि दुनिया भर में परमाणु हथियारों के प्रसार को रोकने के लिए अमेरिका काले बजट के तहत जो धन राशि खर्च करता है उसका सबसे बडा हिस्सा पाकिस्तान से खुफिया सूचनायें एकत्र करने पर जाता है।

अखबार ने लिखा है कि एक तरफ पाकिस्तान है और दूसरी तरह अन्य देश अमेरिका की राष्ट्रीय गुप्तचर एजेंसी के निदेशक जेम्स आर. क्लेपर जूनियर ने इन फाइलों पर अपनी आंतरिक राय देते हुये लिखा है कि पाकिस्तान में सामूहिक विनाश के हथियारों पर नजर रखने के लिए बनाये गये विशेष सेल पाकिस्तान डब्ल्यू.एम.डी. अनैलिसिस सेल के गठन के बाद भी पाकिस्तान में अमेरिकी जासूसी काफी क मजोर है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You