फेसबुक पर कर रहे थे तंग तो कर ली आत्महत्या

  • फेसबुक पर कर रहे थे तंग तो कर ली आत्महत्या
You Are HereInternational
Friday, September 06, 2013-2:52 PM

लंदन: दक्षिण पश्चिम इंग्‍लैंड की काउंटी समरसेट में रहने वाली 18 साल की जैसमिन ग्रिफिथ्‍स को फेसबुक पर कुछ ऐसे मैसेज मिले कि इसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। जैसमिन की सौतेली मां क्रिस्‍टी(35) के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोग फेसबुक पर उसे मैसेज भेजकर परेशान कर रहे थे। जैसमिन ने उन्‍हें ब्‍लॉक किया तो वे उसके दोस्‍तों के साथ भी ऐसा करने लगे।

क्रिस्‍टी ने जैसमिन की मौत के लिए फेसबुक पर मिले उन अज्ञात लोगो के मैसेजस को दोषी ठहराया हैं। वह जैसमिन को ‘जाओ गड्ढे में जाकर कूद मरो’ , ‘तुम किसी काबिल नहीं हो’ और ‘जाओ खुद को मार डालो’ जैसे मैसेज करते थे। जिनसे तंग आकर जैसमिन ने खुद को फांसी लगा ली। जब उसके दोस्‍तों ने उसका साथ देने की कोशिश की तो वह उन्हें भी भद्दी ई-मेल भेजकर परेशान करने लगे।

जैसमिन गत वर्ष अप्रैल में अपने घर में मृत पाई गई थी। जैसमिन की कॉलेज की दोस्‍त रेबका हेमेट ने कहा कि वह पार्टी के लिए काफी खुश थी, लेकिन फेसबुक पर मैसेज मिलने से वह परेशान हो गई। वह पार्टी में बहुत अजीब सा बर्ताव करने लगी। उसने पार्टी में शराब पी और ड्रग्‍स भी ली। सुबह चार बजे पार्टी खत्‍म होने के बाद जैसमिन ने मुझसे कमरे में मरी हुई पाई गई। जैसमिन के पिता नील(40) का कहना हैं कि उनकी बेटी बहुत ही होनहार और जिंदादिल थी। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई कि जैसमिन ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You