अमेरिका, फ्रांस का दावा, सीरिया पर हमले के प्रस्ताव को मिला समर्थन

  • अमेरिका, फ्रांस का दावा, सीरिया पर हमले के प्रस्ताव को मिला समर्थन
You Are HereInternational
Sunday, September 08, 2013-9:36 AM

पेरिस: सीरिया के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देने के यूरोपीय संघ के देशों के आह्वान के बाद अमेरिका और फ्रांस ने कहा है कि दमिश्क पर कथित रसायनिक हमले के कारण सैन्य कार्रवाई करने के प्रस्ताव को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिल रहा समर्थन बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने यूरोपीय संघ के देशों के प्रतिनिधियों की एक बैठक के बाद कल कहा कि सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार देशों की संख्या दो अंकों :डबल डिजिट: में पहुंच गई है।

इस बैठक में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के शासन के खिलाफ कार्रवाई के लिए एकजुट हो कर आह्वान किया था। यूरोपीय संघ ने सैन्य कार्रवाई का स्पष्ट समर्थन नहीं किया लेकिन केरी ने कहा कि यूरोपीय संघ के ‘प्रभावशाली बयान’ से वह उत्साहित हैं।

उधर वाशिंगटन से मिली एक खबर के अनुसार, सीएनएन ने कुछ ग्राफिक वीडियो का प्रसारण किया है और उसका कहना है कि सीरिया पर सैन्य हमले के लिए अमेरिकी सांसदों का समर्थन जुटाने की खातिर ये वीडियो दिखाए गए। सीएनएन ने कल बताया कि सीनेट की खुफिया समिति के सदस्यों को बृहस्पतिवार को 13 वीडियो दिखाए गए और कहा गया कि इसमें सीरिया में 21 अगस्त को हुए कथित रसायनिक हथियारों के हमले के प्रभावितों को दिखाया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You