सीरियाई में रसायनिक हमले के 13 वीडियो हुए जारी

  • सीरियाई में रसायनिक हमले के 13 वीडियो हुए जारी
You Are HereInternational
Sunday, September 08, 2013-12:27 PM

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस द्वारा युद्धग्रस्त देश सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए अपना पक्ष मजबूत किए जाने के प्रयासों के बीच अमेरिकी सीनेट की खुफिया समिति ने कथित रूप से सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद प्रशासन द्वारा किए गए रसायनिक हमलों के 13 वीडियो जारी किए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को सीरिया के खिलाफ ‘सीमित’ सैन्य हमलों का अधिकार देने संबंधी प्रस्ताव पर सीनेट में बहस और मतदान से कुछ ही दिन पहले रसायनिक हमलों संबंधी ये वीडियो जारी किए गए हैं जिनमें ग्राफिक चित्र हैं। इन वीडियो को पहले गुरूवार को सीनेट की खुफिया समिति के सदस्यों को दिखाया गया और उसके सीएनएन को लीक किया गया। कई मीडिया संगठनों का कहना है कि ऐसा सीरिया पर हमले के संबंध में जनमत बनाने के प्रयासों के तहत किया गया है।

ओबामा प्रशासन ने राष्ट्रपति असद के बलों पर 21 अगस्त को दमिश्क के उपनगरों में जहरीली गैस के हमले में 1429 लोगों की हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि सीरियाई सरकार ने इस आरोप का खंडन किया है। कुछ हालिया ताजा जनमत संग्रहों में यह सामने आया है कि किसी नए हमले को लेकर अमेरिकियों में उत्साह कम है। खुफिया समिति ने एक बयान में कहा है कि यूएस ओपन सोर्स सेंटर ने हमले के दिन के ये 13 वीडियो संकलित किए हैं। समिति ने कहा है कि ये सभी वीडियो सीरियाई विपक्ष के समर्थकों द्वारा यूट्यूब पर डाले गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You