लादेन को पकड़वाने वाले डाक्टर को सुरक्षित जगह भेजना चाहती है सरकार

  • लादेन को पकड़वाने वाले डाक्टर को सुरक्षित जगह भेजना चाहती है सरकार
You Are HereInternational
Sunday, September 08, 2013-1:45 PM

इस्लामाबाद: कट्टर उग्रवादियों की ओर से मिल रही धमकियों का उल्लेख करते हुए पाकिस्तान की खैबर पख्तूनख्वा सरकर ने संघीय प्रशासन से अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पकड़वाने में सीआईए की मदद करने वाले डाक्टर शकील अफरीदी को किसी सुरक्षित स्थान पर भेजने को कहा है। प्रांतीय सरकार ने पिछले सप्ताह संघीय प्रशासन को एक पत्र लिखकर डाक्टर की हिरासत के संबंध में रणनीति को अंतिम रूप दिए जाने की जरूरत पर बल दिया था।

डाक्टर अफरीदी ने ऐबटाबाद में लादेन के पता ठिकाना ढूंढने में अमेरिकी एजेंसियों की मदद की थी। अफरीदी को इस समय पेशावर में केंद्रीय कारागार में रखा गया है। प्रांत में हाल ही में जेल पर हुए हमले और अफरीदी के वकीलों की इस संबंध में बार बार की जा रही अपील की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया गया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पत्र का हवाला देते हुए लिखा है , ‘पेशावर केंद्रीय कारागार में करीब तीन हजार कैदी हैं और उनमें से 250 आतंकवाद के आरोपों में बंद हैं। ये दुर्दांत आतंकवादी अफरीदी पर हमला कर सकते हैं।’ इसमें कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों ने बार बार अफरीदी पर संभावित हमले को लेकर प्रांतीय सरकार को चेतावनी दी है। अफरीदी को सुनाई गई 33 साल की सजा को हाल ही में फ्रंटियर क्राइम रेग्यूलेशन (एफसीआर ) आयुक्त ने रद्द किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You