कराची में सुरक्षा अभियानों में 67 गिरफ्तार

  • कराची में सुरक्षा अभियानों में 67 गिरफ्तार
You Are HereInternational
Sunday, September 08, 2013-5:50 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कराची शहर में सैन्य सुरक्षा अभियान में दो दिनों के अन्दर 67 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
गिरफ्तार लोगों में तीन महिला डाकू भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार पाकिस्तान रेंजर्स ने शनिवार को ही सुरक्षा अभियान के तहत तीन महिला डाकुओं सहित कुल 36 लोगों को गिरफ्तार किया।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा बुधवार को बुलाई गई विशेष कैबिनेट विशेष बैठक के बाद शुक्रवार सुबह आतंकवादियों, हत्यारों, अपहरणकर्ताओं और लुटेरों के खिलाफ शुक्रवार को शुरू किया गया। पाकिस्तान रेंजर्स ने शनिवार को कराची के ओरांगी कस्बे से 29 और गुलबर्ग कस्बे से सात लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार दो दिनों में कुल 67 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

आतंरिक मामलों के मंत्री निसार अली खान ने पहले कहा था कि खुफिया विभाग की रिपोर्ट में 450 अपराधियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही इन अपराधियों और उनके सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार शहर के दर्जनों बड़े उद्योगपतियों ने असुरक्षा के कारण परिवार के साथ अपना व्यवसाय दूसरे देशों में जमा लिया है। खुफिया एजेंसियों की साझा जांच में पता चला है कि हत्या की ज्यादातर वारदातें शहर के विभिन्न समूहों और माफिया गुटों के बीच राजनीतिक, धार्मिक और जातीय टकराव के कारण से होती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You