रासायनिक हमलों में सीरिया सरकार के खिलाफ सबूत नहीं : असद

  • रासायनिक हमलों में सीरिया सरकार के खिलाफ सबूत नहीं : असद
You Are HereInternational
Monday, September 09, 2013-11:45 AM

वाशिंगटन: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने एक बार फिर कहा कि पिछले दिनों राजधानी दमिश्क में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल में उनकी सरकार की कोई भूमिका नहीं है। राष्ट्रपति असद ने एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में अपनी बात कही। असद ने कहा कि रासायनिक हथियारों का अपने नागरिकों पर इस्तेमाल करने का कोई सबूत नही है।

जबकि लंदन में अमेरिकी विदेशमंत्री जान कैरी ने असद के बयानों को खारिज कर दिया, और कहा कि सारे सबूत उनके खिलाफ जाता है। असद ने साक्षात्कार के दौरान, संभावित अमेरिकी सैन्य कार्रवाई पर चेतावनी देते हुए कहा अगर सीरिया सैन्य कार्रवाई की जाती है तो सीरिया इसका माकूल जबाब देगा। सीरिया इस हमले का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सीरियाई राष्ट्रपति नेअमेरिकी जनता को संदेश देते हुए कहा कि वह मध्यपूर्व देशों के साथ संघर्ष में न उलझे। साक्षात्कारकत्र्ता चार्ली रोस ने कहा कि सीरिया में रासायनिक हथियारों के भंडारण के बारे में पूछने पर राष्ट्रपति असद ने इस बात की पुष्टि नहीं किया कि सीरिया के पास रासायनिक हथियार नहीं है। लेकिन अगर यह हथियार है तो वह काफी केन्द्रीकृत व्यवस्था और सुरक्षा में है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You