सीरिया हमले के लिए संसद को मनाने जुटेंगे ओबामा

  • सीरिया हमले के लिए संसद को मनाने जुटेंगे ओबामा
You Are HereInternational
Monday, September 09, 2013-4:15 PM

वाशिंगटन: बीते सप्ताहांत के दौरान अपना ज्यादातर समय सांसदों को फोन करने और उनके साथ बैठक कर बिताने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अगले दो दिन मीडिया प्रचार में बिताएंगे। इस दौरान वह युद्ध से थक चुके अमेरिकियों को यह समझाने का प्रयास करेंगे कि अमेरिका की दीर्घकालिक सुरक्षा के लिए सीरिया पर हमला किया जाना जरूरी है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बायडेन की ओर से विभिन्न रिपब्लिकन सीनेटरों के लिए उनके आवास पर आयोजित एक रात्रिभोज में कल ओबामा भी शामिल हुए। इस रात्रिभोज में लिंड्से ग्राहम, सुजैन कोलिन, सैक्सबाई चैमब्लिस, बॉब कॉर्कर, केली आयोटे और डेब फिशर शामिल हुए थे। व्हाइट हाउस ने कहा कि सीरिया में सैन्य हस्तक्षेप को लेकर राष्ट्र के सामने अपना पक्ष रखने के लिए राष्ट्रपति ओबामा मंगलवार को छह टीवी चैनलों को साक्षात्कार देंगे।

इन समाचार चैनलों में एबीसी, सीबीएस, एनबीएस, पीबीएस, सीएनएन और फॉक्स न्यूज शामिल हैं। यह पहला मौका जब ओबामा इन सभी छह प्रमुख समाचार चैनलों को एक ही दिन साक्षात्कार देंगे। इसके साथ ही सीरिया पर हमले के लिए अपनी अंतिम कोशिश के तहत वह अगले दो दिन के दौरान देश के शीर्ष सांसदों के साथ बैठक करेंगे। सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए संसदीय अनुमति के प्रस्ताव पर अमेरिकी संसद के दोनों सदनों, प्रतिनिधि सभा और सीनेट में बहस और मतदान होने की संभावना है और इसी वजह से ओबामा की ओर से इस तरह के कदम देखने को मिल रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You