Subscribe Now!

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल नहीं होगी बांग्लादेश की PM

  • संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल नहीं होगी बांग्लादेश की PM
You Are HereInternational
Wednesday, September 11, 2013-3:34 PM

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने न्यूयार्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग न लेने का निर्णय लिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह फैसला देश में मौजूदा राजनीतिक संकट और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ बैठक नहीं हो पाने के मद्देनजऱ लिया गया है। मीडिया रिपोर्टों ने सत्तारूढ़ अवामी लीग के सू़त्रों के हवाले से यहां बताया कि प्रधानमंत्री ने देश में चुनावों के कारण राजनीतिक अनिश्चितता और कल से शुरू हो रहे संसद के सत्र के मद्देनजऱ यह फैसला किया है।

हालांकि राजनयिक सूत्रों ने ‘द डेली स्टार’ समाचार पत्र को बताया कि काफी हद तक अमेरिका नहीं जाने का निर्णय ओबामा के साथ द्विपक्षीय बैठक करने में असफल रहने का परिणाम है। विदेश मंत्रालय में संयुक्त राष्ट्र के मामलों की महानिदेशक सादिया मुना ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा का 68वां सत्र ढाका के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके इतर संयुक्त राष्ट्र के सहस्राब्दि विकास लक्ष्यों (एमडीजी) पर चर्चा की जाएगी और इस संबंध में बांग्लादेश की शानदार उपलब्धियों के कारण हसीना को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के कई नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मौजूदा राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने के लिए चुनाव प्रणाली पर अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया के साथ आम सहमति बनाने के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए यह निर्णय लिया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You