पाक ने मुंबई हमला मामले में नया अभियोजक नियुक्त किया

  • पाक ने मुंबई हमला मामले में नया अभियोजक नियुक्त किया
You Are HereInternational
Friday, September 13, 2013-4:54 PM

बिश्केक: पाकिस्तान ने भारत को सूचित किया है कि 2008 आतंकी हमले की जांच के लिए उसने नया अभियोजक नियुक्त किया है और जांच में तेजी की भारत की मांग के संबंध में मामले के गवाहों से जिरह के लिए 23 सितंबर को देश में अपना न्यायिक आयोग भेजेगा। विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि कल रात किर्गिस्तान की राजधानी में यहां विदेशी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज के साथ अनौपचारिक वार्ता में पाकिस्तान के फैसले के बारे में उन्हें बताया गया।

उन्होंने कहा, ‘हमारी अनौपचारिक बातचीत हुई। हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई।’ शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन के लिए यहां आए अजीज और खुर्शीद ने एक साथ रात्रि भोज किया। संवाददाताओं से बातचीत में खुर्शीद ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान ने मुंबई हमला मामले में नया अभियोजक नियुक्त किए जाने के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘मुंबई हमले की जांच की धीमी रफ्तार के बारे में जनभावना से अवगत कराया गया। हम मुंबई हमले की जवाबदेही चाहते हैं।

हमें बताया गया कि एक न्यायिक आयोग 26/11 मामले में गवाहों से जिरह के लिए 23 सितंबर को भारत आएगा। एक और बात यह है कि अभियोजक की नियुक्ति हुई है।’ 26/11 मुंबई हमला मामले में नये अभियोजक की नियुक्ति इसलिए करनी पड़ी क्योंकि मई में पूर्व अभियोजक चौधरी जुल्फिजार अली की अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You