सीरिया ने तुर्की पर लगाया युद्ध भड़काने का आरोप

  • सीरिया ने तुर्की पर लगाया युद्ध भड़काने का आरोप
You Are HereInternational
Tuesday, September 17, 2013-5:27 PM

दमिश्क: सीरिया ने अपने पड़ोसी देश तुर्की पर आरोप लगाया है कि वह गलती से उसकी वायु सीमा में घुसने वाले सीरियाई विमानों पर निशाना साधकर युद्ध भड़काने की कोशिश कर रहा है। तुर्की के उप प्रधानमंत्री बुलेंट अरिंक ने बताया कि सीरिया के हेलीकाप्टर के तुर्की की वायु सीमा में घुसने पर उसे लड़ाकू जेट विमान से गिरा दिया गया।

उन्होंने बताया कि बार बार चेतावनी जारी किये जाने के बावजूद सीरियाई हेलीकाप्टर तुर्की की वायु सीमा में घुसता जा रहा था जिसकी वजह से इसे गिरा दिया गया। एरिंक ने हेलीकाप्टर के पायलट की हालत के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की है लेकिन सीरिया के मानवाधिकार संगठन के मुताबिक हेलीकाप्टर का एक पायलट विद्रोहियों के कब्जे में है जबकि दूसरे पायलट के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं मिल पायी है।

सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद की समर्थक सेना आज यहां जारी विज्ञप्ति में यह दावा किया है कि उनका हेलीकाप्टर थोड़ी दूर तक गलती से तुर्की की सीमा में चला गया था। यह हेलीकाप्टर विद्रोहियों की गतिविधियों के बारे में जानकारी लेने के सरकारी अभियान पर था। उनके मुताबिक यह हेलीकाप्टर तुर्की में दो किलोमीटर तक गया था लेकिन तुर्की जेट से दागी गयी मिसाइल के कारण यह सीरिया में गिरा।

सीरिया का कहना है कि यह हेलीकाप्टर अपनी गलती जानने के बाद वापस सीरिया आ रहा था जब तुर्की जेट से इस पर मिसाइल दाग दी गयी। तुर्की ने बहुत जल्दबाजी में ऐसा कदम उठाया है जिससे उसके असली इरादे के बारे में पता चलता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You