आतंकवादियों ने की मिस्र के सैन्य अधिकारी की हत्या

  • आतंकवादियों ने की मिस्र के सैन्य अधिकारी की हत्या
You Are HereInternational
Wednesday, September 18, 2013-9:41 AM

काहिरा:  मिस्र की राजधानी काहिरा में कल एक अज्ञात बंदूकधारी ने सेना के वाहन पर हमला कर एक सैन्य अधिकारी की हत्या कर दी। इस हमले में एक सैनिक भी मारा गया।  सुरक्षा बलों के अनुसार राजधानी के उत्तर पूर्व में बंदूकधारियों ने इस आतंकवादी कार्रवाई को अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार हमलावरों ने सेना के वाहन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां बरसाई।

मिस्र की सेना ने निर्वाचित राष्ट्रपति और मुस्लिम ब्रदरहुड के नेता मोहम्मद मुर्सी को तीन जुलाई को अपदस्थ कर दिया था। सेना के इस कदम के बाद मुस्लिम ब्रदरहुड के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए और भारी प्रदर्शन किया। सेना के साथ झड़प तथा ङ्क्षहसा के दौरान वहां हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। इस संघर्ष में अब तक 100 से ज्यादा सुरक्षा बल मारे जा चुके हैं।

मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में स्थिति गंभीर है।  पिछले दिनों काहिरा में आतंरिक सुरक्षा मंत्री मोहम्मद इब्राहिम के काफिले पर इन
आतंकवादियों ने हमला किया था।  जिसमें मंत्री बाल-बाल बच गये थे।  मिस्र में बढती ङ्क्षहसा को मद्देनजर अधिकारियों ने आपातकाल
को बढ़ा दिया है। आतंकवादियों तथा मुस्लिम ब्रदरहुड के समर्थकों को काबू में रखने के लिए सारी रात कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You