ब्रिटिश शिक्षिका ने क्लासरूम में दिया बच्चे को जन्म

  • ब्रिटिश शिक्षिका ने क्लासरूम में दिया बच्चे को जन्म
You Are HereInternational
Wednesday, September 18, 2013-5:15 PM

चिगवेल:  ब्रिटेन में एक शिक्षिका को प्रसव पीड़ा होने के बाद स्कूल में ही बच्चे को जन्म देना पड़ा और जिस कक्षा में बच्चे ने जन्म लिया उस कक्षा का नाम स्कूल प्रशासन ने उस बच्चे के नाम पर ही रख दिया है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार शिक्षिका डिआने क्रिश वीरामानी (30) ने बताया कि वह चिगवेल (इंग्लैंड) के मेनफोर्ड प्राइमरी स्कूल में कार्यरत है और उन्हें कक्षा में प्रसव पीड़ा हो गई और उन्होंने अपनी सहकर्मियों की मदद से कक्षा में ही अपने पुत्र जोनाह को जन्म दिया।

उन्होंने कहा सभी लोग काफी मददगार थे और उन्होंने काफी समझदारी के साथ काम किया। मैं भाग्यशाली रही कि बच्चे को जन्म देने से पहले मेरे पति स्कूल पहुंच गए थे । मैंने अपनी सहकर्मियों डिटा गोजनोवची, क्रिश स्वोर्ड और सैम मुस्तफा की मदद से जोनाह को जन्म दिया। डिआने ने कहा एक व्यक्ति मेरे पति से फोन पर बात कर रहा था एक व्यक्ति मेरे अस्पताल में फोन से बात कर रहा था और एक अन्य एंबुलेंस को फोन कर रहा था।

यह सब 20 मिनट के अंदर हुआ और मैंने जोनाह को जन्म दिया। इसके बाद डिआने को रोमफोर्ड के क्वीन अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद मां और नवजात बच्चें को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्कूल प्रशासन ने जिस कमरे में बच्चे का जन्म हुआ उस कमरे का नाम  (जोनाह रूम) रख दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You