'ईरान छह माह में बना लेगा परमाणु बम'

  • 'ईरान छह माह में बना लेगा परमाणु बम'
You Are HereInternational
Saturday, September 21, 2013-12:29 AM

येरूशलमः ईरान के राष्ट्रपति के परमाणु बम बनाने से इंकार करने के एक दिन बाद इजरायल के एक मंत्री ने दावा किया है कि ईरान छह माह में बम बना लेगा इसलिए उसके साथ बातचीत के लिए समय निकल गया है।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के करीबी माने जाने वाले रणनीतिक मामलों के मंत्री युवाल स्तेनित्ज ने कहा कि ईरान को लगता है कि विश्व नेताओं से निपटने में उसके हथकंडे सफल होंगे। सच्चाई तो यह है कि जब तक उसके खिलाफ अमेरिकी सैन्य कार्रवाई नहीं होगी वह परमाणु बम बनाने सम्बन्धी गतिविधियां बंद नहीं करेगा।

श्री स्तेनित्ज ने कहा, बातचीत करने के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि ईरान के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर अंतरराष्ट्रीय वार्ताओं के चार वर्ष और अमेरिका प्रायोजित प्रतिबंधों के दौरान उसे अपनी क्षमताओं को बढाने का मौका मिल गया। यदि उसे इसी तरह काम करने का मौका दिया जाता रहा तो वह छह माह मे परमाणु बम बना लेगा।

इजरायली मंत्री ने कहा, मुझे पक्का विश्वास है कि यदि अमेरिका के तीन विमानवाही पोत इस क्षेत्र में इस घोषणा के साथ तैनात कर दिये गये होते कि यदि ईरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के फैसलों का सम्मान नहीं करेगा तो 2013 तक उस पर हमला कर दिया जाएगा तो
ईरान का बर्ताव बिल्कुल अलग होता।

लेकिन ईरानियों को लगता है कि वे लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए तरह -तरह के हथकंडे अपना सकते हैं और यह निहायत की खतरनाक है। श्री नेतन्याहू के कार्यालय ने कल बयान जारी करके कहा था, लोगों को ईरानी राष्ट्रपति के छलावापूर्ण शब्दों के बहकावे में नहीं आना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You