केन्या आतंकी हमला: दो भारतीयों सहित 68 लोगो की मौत

You Are HereInternational
Monday, September 23, 2013-11:03 AM

नई दिल्ली: केन्या की राजधानी नैरोबी में हुए आतंकवादी हमले में एक आठ साल के लडके समेत दो भारतीय मारे गए हैं और चार अन्य घायल हुए हैं। नकाबपोश आतंकवादियों ने नैरोबी के एक आलीशान शापिंग माल में हमला किया जिसमें 68 लोगों के मारे जाने और दसियों लोगों के घायल होने की खबर है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अकबरू ददीन ने नैरोबी के अस्पतालों में गए भारतीय राजनयिकों से मिली सूचनाओं के आधर पर भारतीयों के हताहत होने की पुष्टि की। प्रवक्ता ने बताया कि मारा गया भारतीय तमिलनाडु का था और वह स्थानीय फार्मा फर्म में काम करता था। जिस भारतीय बच्चे के मारे जाने की सूचना मिली है वह नैरोबी में बैंक ऑफ बडौदा के कर्मचारी का बेटा था।

विदेश विभाग के प्रवक्ता के अनुसार मारे गए वयस्क भारतीय का नाम श्रीधर नटराजन है वह 40 वर्ष के थे जबकि आठ वर्षीय बच्चे के नाम परमशु जैन बताया गया है। उन्होंने कहा कि हमले में जो भारतीय घायल है उनमें तीन महिलाएं शमिल हैं। घायलों के नाम हैं, मंजुला श्रीधर, मुक्ता जैन, पूर्वी जैन और नटराजन रामचंद्रन। प्रवक्ता ने कहा कि नैरोबी में भारतीय मिशन सभी पीडित परिवारों से संपर्क बनाए हुए है और उन्हें हर संभव मदद देने को तत्पर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You