पाकिस्तानी चर्च में आतंकी हमला: फायरिंग के बाद आतंकी ने ब्‍लास्‍ट में खुद को उड़ाया

  • पाकिस्तानी चर्च में आतंकी हमला: फायरिंग के बाद आतंकी ने ब्‍लास्‍ट में खुद को उड़ाया
You Are HereInternational
Sunday, September 22, 2013-2:32 PM

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक ऐतिहासिक गिरिजाघर को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 25 लोग मारे गए और 46 अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार हमलावर ने खुद को उस समय उड़ा लिया। हमले का शिकार हुए लोग रविवार की नियमित प्रार्थना के बाद गिरिजाघर से बाहर निकल रहे थे।

पेशावर के कमिशनर साहिबजादा मुहम्मद अनीस ने बताया कि गिरिजाघर के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 25 लोग मारे गए हैं और 46 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि यह आत्मघाती विस्फोट पेशावर के बेहद भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित एक पुराने गिरिजाघर में हुआ। इस इलाके में हर समय लोगों की भारी आवाजाही रहती है, विशेषतौर पर महिलाओं की क्योंकि यह मुख्य बाजार और शापिंग सेंटर है। अनीस ने बताया कि हमलावर ने प्रार्थना कर रहे लोगों को उस समय निशाना बनाया जब वे शहर के कोहाटी गेट जिले में सबसे पुराने गिरिजाघर से बाहर निकल रहे थे।

 

पुलिस ने बताया कि हमलावर ने खुद को उस समय उड़ा लिया जब लोग रविवार की प्रार्थना के बाद गिरिजाघर से बाहर आ रहे थे। इस इलाके में ईसाई समुदाय के लोग काफी संख्या में हैं और वे बड़ी संख्या में रविवार की प्रार्थना के लिए गिरिजाघर जाते हैं। किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन ईसाइयों समेत देश के अल्पसंख्यक समुदाय पर किए गए पिछले हमलों के लिए चरमपंथी इस्लामियों को आरोपी ठहराया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You