नैरोबी में आतंकी हमला, 60 की मौत, 175 घायल, 1000 बचाए

  • नैरोबी में आतंकी हमला, 60 की मौत, 175 घायल, 1000 बचाए
You Are HereInternational
Monday, September 23, 2013-7:51 AM

नैरोबीः केन्या की राजधानी नैरोबी के एक शापिंग माल में कल हुई गोलीबारी में दो भारतीय समेत कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई और 175 से अधिक लोग घायल हो गए। सुरक्षा कर्मियों ने लगभग एक हजार लोगो को बचाया है।

इस हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के मुस्लिम आतंकवादी संगठन अल शाबाब ने ली है। इसका संबंध अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अल कायदा से हैं। शहर के व्यस्ततम और विशिष्ट माने जाने वाले वेस्टगेट माल में मुस्लिम आतंकवादियों ने उस समय हमला किया जब माल में एक (पाक कला प्रतिस्पर्धा) चल रही थी।

आतंकवादी संगठन ने सोमालिया में चल रही शांति प्रक्रिया से केन्या के हटने के मांग की है। हमले में मारे गए लोगों में अमेरिका-कनाडा और फ्रांस के नागरिक भी शामिल हैं। अमेरिका और कनाडा के दो राजनयिकों के भी मारे जाने की खबर है। मृतकों में राष्ट्रपति उहर केन्याता के संबंधी भी शामिल हैं।

बहरहाल आतंकवादियों को माल में घेर लिया गया है और माल के भीतर फंसे लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। केन्या रेड क्रास सोसाइटी के महासचिव अब्बास गुलेड ने बताया कि 60 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुयी है तथा माल के अन्दर अभी और शव हो सकते हैं। घायलों की आयु दो वर्ष से लेकर 78 वर्ष के बीच हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You