पाक में 'यौन इच्छाओं' को बढ़ाने वाली किताबों पर रोक!

  • पाक में 'यौन इच्छाओं' को बढ़ाने वाली किताबों पर रोक!
You Are HereInternational
Monday, September 23, 2013-5:02 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान में 'यौन इच्छा' बढ़ाने वाली किताबों पर बैन किया जा रहा है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सरकार स्कूल की पढ़ाई को लेकर सख्ती बरत रही है। सरकार ने एक स्कूल की साइंस की पाठ्यपुस्तकों पर इसलिए रोक लगा दी कि पुस्तकों की सामग्री सेक्सुअल डिजायर यानी 'यौन इच्छाओं' को बढ़ावा देती है।
 
सरकार के अनुसार साइंस की पाठ्यपुस्तक पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी माध्यम के स्कूल 'लाहौर ग्रामर स्कूल' की ६वीं कक्षा के पाठ्यक्रम में शामिल हैं। सरकार का कहना है कि अभिभावकों की शिकायतों के बाद ही इस मामले में कार्रवाई की गई है। पंजाब प्रांत के शिक्षा मंत्री राणा मसूद अहमद का कहना है  कि अभिभावकों ने इन पाठ्यपुस्तकों के कंटेंट पर आपत्ति जताई थी। जिसके बाद इन पाठ्यपुस्तकों पर प्रतिबंध लगाया गया।
 
मसूद अहमद ने बताया कि इन पाठ्यपुस्तकों की सामग्री यौन इच्छा को बढ़ावा देने वाली है। हम ऐसी किसी भी पाठ्यपुस्तक की सामग्री को नहीं चलने देंगे जिससे बच्चों को नैतिक मूल्यों और धर्म के खिलाफ कुछ शिक्षा मिले।
 
सरकार ने इस मामले पर एक जांच समिति को भी गठित किया है जो इस बात की छानबीन करेगी कि आखिर क्यों और कैसे पाठ्यपुस्तकों में इस तरह की सामग्री शामिल की गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You