पाक भूकंप: 88 लोगों की मौत, 80 घायल

  • पाक भूकंप: 88 लोगों की मौत, 80 घायल
You Are HereInternational
Wednesday, September 25, 2013-3:26 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में आज आए 7.7 तीव्रता के भूकंप में 88 लोगों की मौत हो गई और करीब 80 अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने ध्वस्त घरों के मलबे के नीचे और लोगों के दबे होने की आशंका जताई हैं।

फ्रंटियर कोर, बलूचिस्तान के प्रवक्ता के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत के आवारन जिले में अब तक भूकंप से कम से कम 80 लोगों की जान जा चुकी है। बलूचिस्तान सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि भूकंप की वजह से करीब 88 लोग घायल हुए हैं जिन्हें खुजदार स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि आवारन और तुरबत जिलों से मौत की खबरें मिली हैं।

अधिकारियों का कहना है कि आवारन और खुजदार इलाकों में मिट्टी एवं ईंट से बने सैकड़ों मकान ढह गए अथवा क्षतिग्रस्त हो गए। उपायुक्त अब्दुल रशीद बलूच ने बताया कि आवारन बाजार इलाके में मलबे से छह शवों तथा ग्रामीण इलाकों में मलबे से चार शवों को निकाल लिया गया है। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि ध्वस्त हो गये मकानों के मलबे के भीतर और लोग फंसे हो सकते हैं।

बलूचिस्तान में खुजदार के स्थायी प्रशासनिक अधिकारी गुलाम बलूच ने कहा, ‘‘मकान और दुकानें ढह गई हैं। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।’’ बलूच ने कहा कि पासनी और विंदार इलाकों में भी मकानों को नुकसान पहुंचा है लेकिन इन इलाकों से अभी विस्तृत ब्यौरा मिलने की प्रतीक्षा है। सेना ने सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में 300 से अधिक सैनिकों, राहत एवं चिकित्सा दल तथा एक हेलीकॉप्टर रवाना कर दिया है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल मलिक ने आवारन में आपात स्थिति घोषित की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You