नवाज शरीफ से सभी मुद्दों पर बात करेंगे मनमोहन सिंह

  • नवाज शरीफ से सभी मुद्दों पर बात करेंगे मनमोहन सिंह
You Are HereInternational
Wednesday, September 25, 2013-10:10 PM

फैंकफर्ट : नियंत्रण रेखा पर टकराव की स्थिति तथा भारतीय सैनिकों की बर्बर हत्या जैसी गंभीर चिंता के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 29 सितंबर को न्यूयार्क में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ मुलाकात के दौरान सभी मुद्दों पर बातचीत करने के इच्छुक हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा की आम बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच अलग से द्विपक्षीय बैठक होने संबंधी खबर की पुष्टि करते हुए शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने आज यूनीवार्ता को बताया कि इस बैठक को बातचीत की शुरुआत अथवा व्यापक वार्ता के रूप में नहीं लिया जा सकता।

 उन्होंने कहा इस बैठक के मुद्दों के बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। यूनीवार्ता के यह पूछने पर कि न्यूयार्क वार्ता को शांति वार्ता के रूप में लिया जा सकता है। सूत्रों ने कहा शांति वार्ता दुश्मन के साथ होती है। किसी मित्र राष्ट्र के साथ नहीं की जा सकती है। समझा जाता है कि संयुक्त राष्ट्र की बैठक में शामिल होने के लिए गए दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच अलग से आतंकवाद व्यापार तथा आर्थिक सहयोग जैसे मुद्दों पर बातचीत हो सकती है। इस दौरान कश्मीर मुद्दे के साथ ही सिंधु नदी जल समझौता तथा भारतीय जेल में बंद पाकिस्तानी कैदियों के बारे में बातचीत हो सकती है।

 सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान में ऊर्जा का जबरदस्त संकट है और यहां तक कि राजधानी इस्लामाबाद में भी बिजली संकट बना हुआ है। उन्होंने बताया कि दोनों देशों के बीच ऊर्जा और गैस समझौते पर भी बातचीत चल रही है लेकिन यह वार्ता पूरी तरह से व्यापारिक स्तर पर हो रही है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You