ओबामा से मिले मनमोहन सिंह, PM बोले आतंक का गढ़ है पाकिस्‍तान

  • ओबामा से मिले मनमोहन सिंह, PM बोले आतंक का गढ़ है पाकिस्‍तान
You Are HereNational
Saturday, September 28, 2013-7:37 AM

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। व्हाइट हाउस में हुई इस मुलाकात में प्रधानमंत्री के साथ विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन तथा वाशिंगटन में भारतीय राजदूत निरूपमा राव मौजूद थीं।

मुलाकात में ओबामा ने मनमोहन सिंह से जम्मू में हुए आतंकी हमलें की निंदा करते हुए कहा कि हमे जम्मू हमले का गहरा दुख है वही आतंकवाद में बातचीत करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा आतंक का गढ़ रहा है। इसके इलावा मनमोहन सिंह ने नएं क्षेत्रों में निवेश पर बात की और गरीबी सीमा को खत्म कर जीवन स्तर को सुधारने की बात की। मनमोहन ने कहा कि अमेरिका ने हर तरह से भारत की मदद की है।

उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान और उप महाद्वीप में तनाव में शांतिपूर्ण तरीके से कमी के हमारे साझा हितों पर चर्चा करने का मौका मिला है। पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्रयासों की सराहना करते हुए ओबामा ने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान के बीच सहयोग में सुधार में सतत रूचि रखने के लिए प्रधानमंत्री सिंह के बेहद शुक्रगुजार हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You