पाकिस्तान में फिर आया भूकंप, 20 मरे

  • पाकिस्तान में फिर आया भूकंप, 20 मरे
You Are HereInternational
Sunday, September 29, 2013-1:56 AM

पाकिस्तान: पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में शनिवार को भूकंप के तेज झटकों से हिल उठा। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप के झटके के 7.2 तीव्रता वाले थे। भूकंप से मरने वालों की संख्या 20 लोगों की मौत और दर्जनभर व्यक्ति घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, दुनिया टीवी की रिपोर्ट में कहा गया है कि लोगों की मौत उस वक्त हुई, जब भूकंप के कारण बलूचिस्तान के अवारन जिले में स्थित नोकजो कस्बे में कई मकान धराशायी हो गए। यह वही जिला है, जहां मंगलवार को भी रिक्टर पैमाने पर 7.7 तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसमें 350 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, और 600 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए थे।

मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय ने कहा कि शनिवार के भूकंप का केंद्र अवारन के पूर्वोत्तर में 145 किलोमीटर दूर स्थित था, जिसकी गहराई 47 किलोमीटर थी। अवारन के उपायुक्त अब्दुल रशीद गोगाजई ने इस बात की पुष्टि की है कि नोकजो कस्बे में भूकंप के कारण कई मकान धराशायी हो गए हैं। लेकिन वह मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं कर पाए।

भूकंप के झटके 20 से 30 सेकंड तक महसूस किए गए और ये झटके देश के दक्षिणी सिंध प्रांत में भी महसूस किए गए। लेकिन वहां जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मौसम विभाग कार्यालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि भूकंप अपराह्न 12:34 बजकर आया, जिसका केंद्र उत्तरी अक्षांस में 27.43 डिग्री और पूर्वी देशांतर में 65.67 डिग्री पर पता चला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You