2014 में भारतीय राजनीति की एक नई इबारत लिखी जाएगी: रामदेव

  • 2014 में भारतीय राजनीति की एक नई इबारत लिखी जाएगी: रामदेव
You Are HereNational
Monday, September 30, 2013-9:46 AM

शिकागो: योग गुरु बाबा रामदेव ने आज कहा कि वर्ष 2014 में होने वाले आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सत्ता में वापसी करेगी।  रामदेव ने इलीनोयस में 28 सितंबर को स्वामी विवेकानंद दिवस के रूप में अंकन के लिए आयोजित एक रैली में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि नरेंद्र मोदी का जीतना सौ फीसद पक्का है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने देखा है कि भारत क्रांति और परिवर्तन के लिए तैयार हैं। चुनाव :लोकसभा: में कांग्रेस को 100 सीटें मिलेंगी, जबकि भाजपा और उसके सहयोगियों को 250 से 300 सीटें मिलेंगी।’’  योग गुरु ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वर्ष 2014 में भारतीय राजनीति की एक नई इबारत लिखी जाएगी।’’

रामदेव ने हाल ही में लंदन स्थित हीथ्रो हवाईअड्डे पर उन्हें रोके जाने को लेकर आरोप लगाया कि सरकार ने उन्हें विदेश में फंसाने के लिए साजिश रची थी। स्वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शिकागो और न्यूजर्सी में आयोजित समारोह में शिरकत करने के लिए रामदेव अमेरिका आए हुए हैं। वह एक योग कार्यक्रम के लिए ह्यूसटन भी जाएंगे। उन्होंने शिकागो मेें 11 सितंबर, 1893 को विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद द्वारा दिए गए प्रसिद्ध भाषण की 120वीं वर्षगांठ भी मनाई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You