सरकारी कामकाज ठप होने से किसी का फायदा नहीं:ओबामा

  • सरकारी कामकाज ठप होने से किसी का फायदा नहीं:ओबामा
You Are HereInternational
Saturday, October 05, 2013-11:56 AM

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डेमोक्रेट्स पार्टी के अडिय़ल रूख के कारण वित्तीय संकट होने की खबरों से अपना बचाव करते हुए कहा है कि सरकारी कामकाज ठप कर देने से किसी का फायदा नहीं होगा। ओबामा का यह बयान उस समय आया है जब राष्ट्रपति आवास 'व्हाइट हाऊस' के एक वरिष्ठ कर्मचारी ने कहा, कि अमेरिकी प्रशासन को इस बात की कोई चिंता नहीं है कि यह संकट कब तक जारी रहता है। जब तक प्रशासन को यह महसूस होगा कि इसके कारण रिपब्लिकन पार्टी को करारी शिकस्त मिल रही है, तब तक यह संकट जारी रह सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस बयान से उठे विवाद के बाद सरकार का बचाव करते हुए कहा, ''मौजूदा संकटपूर्ण स्थिति से किसी को फायदा नहीं हो रहा है। जब अमेरिकी इस बात को नहीं जानते कि क्या उन्हें अपने काम के लिए वेतन मिलेगा या नहीं तब ऐसी हालत में किसी को क्या फायदा होगा। हमें इस हालत से जल्द ही उबरना होगा।'' उन्होंने संवाददाताओं से कहा, '' यह वित्तीय संकट आज भी खत्म हो सकता है, अगर सरकार को अपना कामकाज फिर शुरू करने दें ।''
      
उल्लेखनीय है कि आज अमेरिका के आर्थिक संकट का पांचवां दिन है। अब अमेरिकी आर्थिक संकट की बढ रही अवधि से अन्य देश
भी चिंतित हो गए हैं। ओबामा ने इसके कारण एशिया के देशों की अपनी एक सप्ताह की यात्रा भी स्थगित कर दी है। वह आज चार देशों की यात्रा पर रवाना होने वाले थे। उन्होंने मलेशिया तथा फिलीपीन्स की यात्रा इससे पहले ही स्थगित की थी। एशिया तथा प्रशान्त शिखर सम्मेलन के अवसर पर उन्हें रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे तथा अन्य नेताओं से मिलना था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You