जल्द से जल्द आर्थिक संकट खत्म करे अमेरिकाः चीन

  • जल्द से जल्द आर्थिक संकट खत्म करे अमेरिकाः चीन
You Are HereInternational
Monday, October 07, 2013-11:47 AM

बीजिंगः अमेरिका में जारी सरकारी कार्यालयों की आंशिक बंदी से चिंतित चीन ने वहां की सरकार से रिण भुगतान संकट को खत्म करने के निर्णायक कदम उठाने की अपील की है ताकि चीन का निवेश प्रभावित न हो।

अमेरिका को उधार देने वाले सबसे बड़े देश चीन के वित्त मंत्री जू क्वांग्याओ ने कहा, हम अमेरिका से 17 अक्टूबर से पहले रिण सीमा संबंधी राजनीतिक मसले को हल करने के लिए त्वरित कदम उठाने की मांग करते हैं ताकि अमेरिका में चीनी निवेश की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

अमेरिका में 'ओबामा केयर' के नाम से मशहूर नये स्वास्थ्य कानून वापस लेने की मांग पर अड़े विपक्ष ने बजट पारित करने के पक्ष में मतदान से इनकार कर दिया है। प्रतिनिधि सभा में बहुमत वाली विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी के सहयोग के बिना बजट पारित कराना संभव नहीं है। यदि 17 अक्टूबर तक सरकार की रिण लेने की क्षमता को बढ़ाया नहीं गया तो सरकार अपनी देनदारियों में चूक सकती है।

विपक्ष ने साफ कह दिया है कि वह रिण लेने की सीमा बढ़ाने में भी सरकार को सहयोग नहीं देगी। श्री क्वांग्याओ ने कहा कि चीन और अमेरिका की सरकार इस मुद्दे पर लगातार संपर्क में है और अमेरिका वित्तीय संकट के बारे में चीन की चिंताओं से भली-भांति अवगत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You