अफगानिस्तान: राष्ट्रपति पर लगा रिश्वत देने का आरोप

  • अफगानिस्तान: राष्ट्रपति पर लगा रिश्वत देने का आरोप
You Are HereInternational
Tuesday, October 08, 2013-8:34 AM

काबुल: अफगानिस्तान में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के तैयारियों के बीच उम्मीदवारों ने एक दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला शुरू कर दिया। ताजा आरोप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और अफगानिस्तान के बाल्ख प्रांत के गर्वनर अता महमूद नूर ने सोमवार को वर्तमान राष्ट्रपति हामिद करजई पर उन्हें अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के एवज में 6 अरब रूपए से अधिक रकम रिश्वत के रूप में देने का संगीन आरोप लगाया। यह रकम चेक के माध्यम से दी जा रही थी।

राष्ट्रपति करजई पर आरोपों की झड़ी लगाते हुए जमायत ए इस्लामी पार्टी के उम्मीदवार नूर ने कहा कि करजई टीम के सदस्य उनके पास भारी मात्रा में नगद, कोरा चेक और अन्य तरह की सामग्रियों से उन्हें लुभाने की कोशिश की, जिसे उन्होंने करजई के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। अता महमूद नूर के इस सनसनीखेज बयान को राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता अमील फैजी ने करजई पर लगाए इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए तथ्यहीन बताया।

प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति राजनीतिक दलों तथा जिहादियों से पूर्व भी मिलते रहे हैं, लेकिन राष्ट्रपति की इनके साथ वार्ता सिर्फ सलाह देने  की होती है। प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि राष्ट्रपति ने कभी भी किसी राजनीतिक दल को नकद राशि नहीं दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You