भारत ने पाकिस्तान से नियंत्रण रेखा की मर्यादा बनाए रखने को कहा

  • भारत ने पाकिस्तान से नियंत्रण रेखा की मर्यादा बनाए रखने को कहा
You Are HereInternational
Thursday, October 10, 2013-7:27 AM

जिनिवा: पाकिस्तान की धरती और उसके नियंत्रण वाले क्षेत्रों से लगातार जारी आतंकवादी गतिविधियों पर भारत ने अपनी चिंता जताते हुए इस्लामाबाद से कहा कि वह नियंत्रण रेखा की मर्यादा को बनाए रखे क्योंकि यह विश्वास को सुदृढ़ बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

अपने पाकिस्तानी समकक्ष अयाज सादिक के साथ हुई मुलाकात में लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि भारत पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण, मित्रवत और सहयोगात्मक संबंध चाहता है और सभी लंबित मुद्दों को द्विपक्षीय वार्ता के माध्यम से सुलझाना चाहता है। उन्होंने आशा जतायी कि द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए समुचित वातावरण तैयार करना पड़ेगा और इस संबंध में उन्होंने पाकिस्तान और उसके नियंत्रण वाले क्षेत्रों से जारी आतंकवादी गतिविधियों पर अपनी चिंता जताई।

मीरा कुमार ने पाकिस्तान की सीमा में मौजूद आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट करने और नियंत्रण रेखा पर मर्यादा को बनाए रखने की जरूरत पर बल दिया। यहां भारत के स्थाई मिशन की ओर से जारी बयान के मुताबिक विश्वास बहाली के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण कदम होगा। मीरा कुमार और पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के अध्यक्ष सादिक के बीच यह मुलाकात इंटर पार्लियामेंटरी यूनियन के 129वें एसेम्बली से इतर हुई।

मीरा कुमार और पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सादिक के बीच यह पहली भेंट थी। पाकिस्तान की संवाद समिति ‘एपीपी’ ने सादिक के हवाले से खबर दी है कि लोगों की वास्तविक आवाज होने के नाते समान समस्याओं का समान हल खोजने के लिए सबसे अच्छा स्थान है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You