पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ फिर गिरफ्तार

  • पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ फिर गिरफ्तार
You Are HereInternational
Friday, October 11, 2013-1:31 AM

इस्लामाबाद: पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को आज लाल मस्जिद पर अभियान चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। मुशर्रफ की गिरफ्तारी से 24 घंटे से भी कम समय पहले उनके वकीलों ने दावा किया था कि अकबर बुगाती हत्याकांड में जमानत मंजूर होने पर उनकी नजरबंदी हटाई जा सकती है।

मुशर्रफ की आल पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी की प्रवक्ता आसिया इसहाक ने कहा कि उन्हें (मुशर्रफ) गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने पुष्टि की कि पूर्व राष्ट्रपति को लाल मस्जिद मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने पीटीआई से कहा कि इस्लामाबाद के एसएसपी और आबपारा पुलिस थाने के प्रमुख उनके घर गये और उन्हें गिरफ्तार किया।

दो सितंबर को पुलिस ने लाल मस्जिद में छिपे चरमपंथियों के खिलाफ वर्ष 2007 के सैन्य अभियान के दौरान मौलवी अब्दुल राशिद और उनकी मां की हत्या के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मुशर्रफ के आदेश पर चलाये गये अभियान में आठ दिन में पाकिस्तानी सैनिकों सहित करीब सौ लोग मारे गये थे। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति नूरूल हक कुरैशी के निर्देशों पर यह मामला दर्ज किया गया।

अदालत ने मुशर्रफ के खिलाफ अब्दुल राशिद के बेटे हारून राशिद द्वारा दायर याचिका के जवाब में यह आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कल वर्ष 2006 सैन्य अभियान में बलूच राष्ट्रवादी नेता अकबर बुगाती की हत्या मामले में मुशर्रफ को जमानत मंजूर की थी। मुशर्रफ फिलहाल इस्लामाबाद के बाहरी क्षेत्र में अपने फार्महाउस में नजरबंद हैं और इसकी सुरक्षा करीब 300 सुरक्षाकर्मी कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You